आसिफ अली ने 357.14 के स्ट्राइक रेट से खेली तूफानी पारी, मैच के बाद बाबर आजम ने की जमकर तारीफ


Image Source : AP
Asif Ali played a stormy innings at a strike rate of 357.14, Babar Azam praised him after the match

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के 24वें मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया। यह इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले यह टीम भारत और न्यूजीलैंड को मात दे चुकी है। इस जीत के साथ पाकिस्तान लगभग सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और उन्होंने मैन इन ग्रीन के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था। बाबर आजम ने 51 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया और बाकी बचा काम आसिफ अली ने पूरा किया। आसिफ ने 19वें ओवर में चार छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। आसिफ ने इस दौरान 7 गेंदों पर 25 रन की नाबाद पारी खेली। उनको इस पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

T20 World Cup : T20I में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने राशिद खान

प्लेयर ऑफ़ द मैच आसिफ अली ने मैच के बाद कहा “मुझे पता था कि अगर मैं मैदान के छोटे हिस्से को टारगेट करता हूं तो मैं आराम से बड़े शॉट्स लगा सकता हूं और ऐसा ही हुआ। मैंने उनके प्रमुख गेंदबाजों को विकेट नहीं दिया और मैने शोएब को कहा भी था कि अगर आखरी ओवर में 25 रन भी बाकी रहते हैं तो हम उसे बना सकते हैं।”

टी20 वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक लगाने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा “हमारे गेंदबाजों ने बढ़िया स्टार्ट किया था लेकिन डेथ ओवर में हमने 15-20 रन ज्यादा दे दिया। साथ ही हमने पावरप्ले में भी ज्यादा रन नहीं बनाए। आसिफ ने पीएसएल में भी काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था। वह बड़े शॉट्स लगा सकते हैं , वह हमारे लिए वह बढ़िया फिनिशनर साबित हो सकते हैं। हम लोगों ने सीमा रेखा की लंबाई को देख कर अपनी बोलिंग का प्लान किया था। अफ़गान की टीम में काफी बढ़िया स्पिनर्स हैं और स्पिन गेंदबाज़ी को पिच सपोर्ट भी कर रही थी। मै चाहता था कि गेम अंत तक लेकर जाया जाए लेकिन दुर्भाग्य से मैं आउट हो गया।”

मुरलीधरन ने दी टीम इंडिया को नसीहत, बुमराह पर निर्भर रहने के बजाय ढूंढने सही संतुलन

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा “हम लोगों ने अंत ताकि काफी बढ़िया क्रिकेट का मुजाहिरा किया और हमारे खिलाड़ियों ने बढ़िया क्रिकेट खेला। आज हमने जो स्कोर बनाया था वह एक अच्छा स्कोर था। हमारे गेंदबाज़ इस गेम को डीप लेकर जाने में सफल रहे। मुझे लगता है कि राशिद 10 ओवर के बाद बोलिंग करने आए और उनकी गेंदबाजी के लिए वही सही टाइम था। हालांकि आसिफ़ अली ने 19वे ओवर में काफी बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए मैच को खत्म कर दिया।”





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *