आसिफ अली और फरीद अहमद पर ICC का बड़ा एक्शन: मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया; मैच के दौरान भिड़ गए थे दोनों खिलाड़ी


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Asia Cup 2022: Asif Ali And Fareed Ahmad Fined 25% Of Match Fee For Altercation Pakistan Afghanistan Breaking ICC Code After HUGE Fight

दुबई2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)ने पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद पर एक्शन लेते हुए मैच फीस 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। दरअसल बुधवार को एशिया कप के सुपर फोर के पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए थे। जिसके बाद इन पर करवाई की मांग की जा रही थी।

ICC के जारी बयान के अनुसार आसिफ अली ने ICC के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया है। उन्हें धारा 2.6 के उल्लंघन का दोषी माना गया है। इसके तहत मैच के दौरान अश्लील और अपमानजनक इशारे और गलत व्यवहार शामिल है। वहीं फरीद को भी मैच के दौरान साथी खिलाड़ियों के साथ गलत व्यवहार का दोषी माना गया है। इसलिए दोनों ही खिलाड़ियों पर ICC ने जुर्माना लगाया है।

आसिफ अली और अफगानी पेसर फरीद के बीच मैच के दौरान तीखी बहस हुई।

आसिफ अली और अफगानी पेसर फरीद के बीच मैच के दौरान तीखी बहस हुई।

पाकिस्तान की पारी के 19वें ओवर में हुई भी आसिफ और फरीद के बीच झड़प
पाकिस्तानी पारी के 19वें ओवर में गेंदबाजी फरीद कर रहे थे। ओवर की पहली गेंद पर आसिफ ने एक रन लेकर छोर बदला और स्ट्राइक हारिस रउफ को दी। फरीद की दूसरी गेंद पर रउफ बोल्ड हो गए और तीसरी गेंद पर नए बल्लेबाज नसीम शाह ने सिंगल लेकर आसिफ को स्ट्राइक दी।

अगली ही गेंद पर आसिफ ने एक बेहतरीन छक्का जड़ा दिया। उसकी अगली गेंद पर भी आसिफ ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और कैच आउट हो गए। ऐसे में फरीद ने सेलिब्रशन करते हुए आसिफ को उकसाया। इससे नाराज आसिफ और फरीद में हाथापाई होते-होते रह गई। आसिफ ने तो बल्ला भी उठा लिया था। इतने में फील्ड अंपायर्स और दूसरे खिलाड़ी आ गए और मामले को संभाल लिया।

नसीम शाह ने 2 छक्के मारकर जिताया
आसिफ के आउट होने के बाद पाकिस्तान की लगभग उम्मीदें खत्म हो चुकी थीं। लेकिन, आखिरी बल्लेबाज के तौर पर खेलने आए नसीम शाह ने 2 बॉलों में 2 छक्के जमाते हुए टीम को जीत दिला दी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.