आपको चाहिए चेहरे पर Natural glow तो Facial करते समय ये एक चीज जरूर करें, कुछ देर में फेस पर दिखेगा फर्क


आपको चाहिए चेहरे पर Natural glow तो Facial करते समय ये एक चीज जरूर करें, कुछ देर में फेस पर दिखेगा फर्क

Beauty tips : स्टीम लेने से स्किन में सोने सा निखार आता है.

Natural glow tips : आजकल सुंदर दिखने के लिए लोग खूब पैसे खर्च करते हैं. आजकल ब्यूटी वर्ल्ड में कई तकनीक आ गई है जिससे आप अपने चेहरे से रिंकल्स फाइन लाइन को भी रोक सकती हैं. अपने चेहरे की बनावट आपको पसंद नहीं है तो सर्जरी और बोटॉक्स का सहारा ले सकती हैं खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए. इसके अलावा आप कुछ नेचुरल तरीके भी अपना सकती हैं ग्लोइंग स्किन पाने के लिए. तो चलिए जानते हैं प्राकृतिक सुंदरता पाने के तरीको के बारे में.

यह भी पढ़ें

नेचुरल ग्लो पाने के तरीके | How to get natural glow

– स्टीम लोग अक्सर फेशियल या क्लीनअप (facial and cleanup) कराने के बाद जरूर दिया जाता है. इससे स्किन में टाइटनेस और चमक आती है. साथ में चेहरे पर जमी गंदगी भी साफ हो जाती है. ऐसे में ब्लैक और व्हाइट हेड्स से भी निजात मिल जाती है.

– अगर स्किन केयर रूटीन में आप स्टीम को भी शामिल करते हैं तो आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे. इससे स्किन समस्याएं छूमंतर हो जाएंगी.

– स्टीम लेने से कोलेजन के प्रोडक्शन में बढ़ावा मिलता है. इससे एजिंग की भी समस्याएं दूर होती हैं. आप यंग नजर आने लगती हैं.

– इसके अलावा आप रोजाना एलोवेरा जैल (aloevera gel) से स्किन को मसाज दीजिए सोने से पहले. इससे सुबह आपका फेस फ्रेस नजर आएगा.

– इसके अलावा नेचुरल ग्लो (natural glow) आप सुबह में खाली पेट गरम पानी पीकर भी पा सकती हैं. आप चाहें तो नींबू पानी भी पी सकती हैं. यह आपको डिटॉक्स करने में मदद करता है.

– वहीं, रात में सोने से पहले फेसवॉश करके और मॉश्चराइज करके सोएं. इससे सुबह में जब आप उठेंगी तो फेस चमकता हुआ नजर आएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

फैशन में क्रांति लाने और कचरे के बोझ को कम करने के इनोवेटिव तरीके



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *