आज का नक्षत्र: आज का नक्षत्र रेवती और चंद्रमा मीन राशि में है, जानें आज की तिथि


Aaj Ka Nakshatra, Aaj Ki Tithi 26 August 2021, Aaj Ka Panchang: पंचांग के अनुसार 26 अगस्त 2021, गुरुवार को महत्वपूर्ण तिथि है. इस दिन चतुर्थी की तिथि रहेगी और नक्षत्र रेवती है. चंद्रमा का गोचर मीन राशि में रहेगा. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है.

आज की तिथि (Aaj Ki Tithi)
गुरुवार को पंचांग के अनुसार भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. जो आज शाम 05 बजकर 16 मिनट तक रहेगी. चतुर्थी की तिथि भगवान गणेश जी की पूजा के लिए उत्तम मानी गई है. आज गुरुवार का दिन है. गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा का विशेष महत्व है. इस तिथि में जन्म लेने वाले बुद्धिमान और शिक्षा आदि के क्षेत्र में विशिष्ठ सफलता प्राप्त करते हैं.

आज का योग (Aaj Ka Yog)
पंचांग के अनुसार 26 अगस्त को गण्ड योग बना हुआ है. इस योग को शुभ योग नहीं माना गया है. ऐसा माना जाता है कि इस योग में किए गए कार्य का परिणाम शुभ नहीं आता है. 

आज का नक्षत्र (Aaj Ka Nakshatra)
आज का नक्षत्र रेवती है. रेवती नक्षत्र को सभी नक्षत्रों में विशेष माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रेवती नक्षत्र के देवता पूषा है. रेवती नक्षत्र के राशि स्वामी बुध हैं. 26 अगस्त 2021 को बुध का राशि परिवर्तन हो रहा है. बुध इस दिन से कन्या राशि में गोचर करेंगे. कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह को माना गया है. रेवती नक्षत्र को 27 नक्षत्रों में अंतिम यानि 27वां नक्षत्र माना गया है. रेवती नक्षत्र को 32 तारों का समूह बताया गया है. रेवती नक्षत्र को शुभ नक्षत्रों की श्रेणी में रखा गया है. रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोगों पर बुध और देव गुरु बृहस्पति ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है. ऐसे लोग विद्वान होते हैं. जीवन में अपार सफलताएं प्राप्त करते हैं. 

यह भी पढ़ें:
Navratri 2021: नवरात्रि कब से आरंभ हो रहे हैं? जानें कलश स्थापना और नवमी की डेट और शुभ मुहूर्त

आर्थिक राशिफल 26 अगस्त: कर्क और मकर राशि वाले न करें ये काम, जानें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

Mercury Transit 2021: बुध 26 अगस्त को कन्या राशि में करेंगे प्रवेश, सितंबर में कब होंगे बुध वक्री, जानें डेट और टाइम

Panchak 2021: 26 अगस्त को पंचक हो रहा है समाप्त, अगला पंचक कब से कब तक है, जानें

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *