अरगोड़ा थाना प्रभारी ने कहा- प्रेम प्रकाश के घर से मिले एके-47 रायफल रांची जिला पुलिस के


हाइलाइट्स

प्रेम प्रकाश के ठिकाने की आलमारी से ईडी को मिले दो एके-47 रायफल के साथ 60 कारतूस.
अरगोड़ा थाना प्रभारी विनोद कुमार का दावा कि ये रायफल रांची जिला पुलिस के जवानों के हैं.
रांची जिला पुलिस के रायफल प्रेम प्रकाश की आलमारी में कैसे पहुंचे- पुलिस नहीं दे सकी जवाब.

रांची. झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के करीबी माने जाने वाले प्रेम प्रकाश के घर से प्रवर्तन निदेशालय (ED) को छापेमारी के दौरान जो 2 एके-47 रायफल मिले, उसमें एक नया मोड़ सामने आ रहा है. अब बताया जा रहा है कि दरअसल वो दोनों रायफल रांची जिला पुलिस बल के जवान के हैं. यह जानकारी अरगोड़ा थाना प्रभारी विनोद कुमार ने दी है.

बता दें कि दो पीस एके-47 मिलने मिलने की खबर के बाद अरगोड़ा थाना प्रभारी विनोद कुमार बुधवार को प्रेम प्रकाश के आवास पर पहुंचे. वहां उन्होंने दोनों एके-47 और बरामद 60 कारतूसों को वेरिफाई किया. मीडिया से बातचीत में अरगोड़ा थाना प्रभारी ने बताया कि ये दोनों हथियार रांची जिला पुलिस के हैं और फिलहाल ईडी ने जब्त कर उसे अपने पास रखा है.

थाना प्रभारी ने कहा कि जब दोनों एके-47 रायफल रांची जिला पुलिस के हवाले किए जाएंगे, उसके बाद मामले की जांच और उससे जुड़ी कार्रवाई की जाएगी. थाना प्रभारी ने फिलहाल दोनों जवानों के नाम बताने से इनकार कर दिया है और पूरे मामले में ईडी के साथ-साथ रांची पुलिस की भी नजर बनी हुई है.

हालांकि प्रेम प्रकाश के ठिकाने से AK-47 राइफल मिलने पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम भी भौंचक्‍क रह गई. ये दोनों रायफल प्रेम प्रकाश के आलमीरा से मिले थे. यह खबर सामने आने के बाद लोग इसे प्रेम प्रकाश का ही मान रहे थे. लेकिन अब अरगोड़ा थाना प्रभारी के बयान के बाद यह साफ हो गया है कि ये दोनों रायफल और सारे कारतूस रांची जिला पुलिस के जवानों के हैं. लेकिन अब भी सवाल बाकी है कि रांची जिला पुलिस के जवानों के रायफल आखिर प्रेम प्रकाश के आलमीरा में बंद कैसे हुए? जवानों ने अपने रायफल प्रेम प्रकाश के पास क्यों छोड़े? इन सवालों के जवाब फिलहाल रांची जिला पुलिस के पास नहीं है.

Tags: ED investigation, Jharkhand news, Ranchi Police



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.