अमेरिका में चलते प्लेन से कूदा शख्स, अचानक खोला इमरजेंसी गेट, पंखों पर चलकर लगा दी छलांग और फिर…


वॉशिंगटन: हवाई जहाज में उतरने और चढ़ने के लिए गेट होते हैं। लेकिन इनमें इमरजेंसी एक्जिट के लिए अलग से गेट होते हैं। जिस यात्री की सीट इमरजेंसी एक्जिट (Emergency Exit in Plane) पर होती है एयर होस्टेस उसे विशेष रूप से आकर यह समझाती हैं कि आपातकालीन स्थिति में गेट कैसे खुलेगा। इसके साथ अन्य निर्देश देती हैं। लेकिन अमेरिका में इमरजेंसी एग्जिट के पास बैठे एक पैसेंजर की हरकत से पूरे एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया।

शिकागो के ओ हेर (O Hare) एयरपोर्ट पर यूनाइटेड एयरलाइंस का विमान लैंड हुआ था। विमान टर्मिनल के गेट की तरफ बढ़ रहा था। टर्मिनल के गेट पर पहुंचने से ठीक पहले इमरजेंसी एग्जिट पर बैठे पैसेंजर ने हवाई जहाज का गेट खोल दिया और विमान के पंखों पर चलने लगा। बाद में वह उससे कूद गया। पैसेंजर की इस हरकत से एयरपोर्ट पर मौजूद सिक्योरिटी स्टाफ के बीच हड़कंप मच गया।
यात्री ने फ्लाइट में एयर होस्टेस और पायलट को जड़े मुक्के, सफर के दौरान शराब, सिगरेट और गालियों से काटा बवाल
प्लेन के लैंड होते ही खोल दिया गेट
पुलिस के मुताबिक फ्लाइट 2478 के पैसेंजर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पैसेंजर की पहचान कैलिफोर्निया के एस्कॉन्डियो के रहने वाले 57 वर्षीय शख्स के रूप में हुई है। पुलिस ने इस पर लापरवाह आचरण का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक घटना 4.31 बजे हुई, जब जेट ने लैंड किया। विमान टर्मिनल के गेट नंबर एक की ओर बढ़ रहा था, तभी पैसेजर ने इमरजेंसी एग्जिट का दरवाजा खोल दिया।
Putin Doomsday Plane: विक्ट्री-डे परेड में क्यों नहीं दिखा रूस का महाविनाश का प्लेन, पुतिन का है उड़ता किला
ग्राउंड क्रू ने पकड़ा
चलते हुए प्लेन के पंखों पर वह चढ़ गया और फिर वहां से वह कूद गया। बाद में वह जहाज को गाइड करने का इशारा करता रहा। घटना पर एयरलाइंन कंपनी ने कहा कि उनके ग्राउंड क्रू ने व्यक्ति को तुरंत पकड़ लिया। बाकी पैसेंजर सुरक्षित जहाज से उतर गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना से सभी यात्री हैरान थे। उन्हें समझ में ही नहीं आ रहा था कि ये क्या हो गया है। घटना पांच मई की है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.