‘अब भी उठाए जाते हैं सवाल’- अभिव्यक्ति की आजादी पर अमिताभ बच्चन का बड़ा बयान


Kolkata International Film Festival: गुरुवार को कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Kolkata International Film Festival) में देशभर के दिग्गज सितारे शामिल हुए. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम भी शामिल है. उन्होंने फिल्म फेस्टिवल के मंच से नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर अपनी बात की.

अभिव्यक्ति की आजादी पर उठाए जा रहे सवाल

अमिताभ बच्चन ने कहा कि जब सिनेमा की बात आती है, तो अभिव्यक्ति की आजादी की अवधारणा पर आज भी सवाल उठाए जाते हैं. कोलकाता फिल्म फेस्टिवल के मंच से अमिताभ बच्चन ने कहते हैं, ‘मुझे पूरा भरोसा है कि स्टेज पर बैठे साथी इस बात से सहमत होंगे कि अब भी नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी पर सवाल उठाए जा रहे हैं’.

कुछ लोग नेगेटिविटी फैला रहे हैं

News Reels

कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अमिताभ बच्चन के अलावा शाहरुख खान, जया बच्चन, रानी मुखर्जी और कई सितारों ने शिरकत की. शाहरुख खान ने फिल्म पठान को लेकर हो रहे विरोध पर अपना रिएक्शन दिया. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग नेगेटिविटी फैला रहे हैं. सिनेमा समाज को बदलने का एक साधन है.

नकारात्मका से बढ़ता है मीडिया मीडियो का उपयोग

उन्होंने कहा इसके आगे, सोशल मीडिया आमतौर पर किसी एक निश्चित संकीर्ण मानसिकता से प्रेरित होता है, जो लोगों के स्वभाव के स्तर को कम कर देता है. मैंने कहीं पढ़ा था कि नकारात्मकता सोशल मीडिया की खपत को बढ़ाती है. इस तरह के प्रयोग एक धारणा को मजबूत करते हैं, जो आगे चलकर सोशल मीडिया को विभाजनकारी और विध्वंसकारी बनाती है’

पॉजिटिव लोग अभी जिंदा है

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने ये भी कहा कि ‘दुनिया नॉर्मल हो गई है. हम सब खुश हैं. मैं सबसे ज्यादा खुश हूं और ये बात बताने में मुझे बिल्कुल भी आपत्ति नहीं है कि दुनिया कुछ भी कर ले मैं, आप लोग और जितने भी पॉजिटिव लोग हैं, सबके सब जिंदा हैं’.

यह भी पढ़ें- ‘भूल जाइए आपको कोई देख रहा है’- केट विंसलेट ने यंग एक्टर्स को लेकर कही ऐसी बात, करीना बोलीं- ‘आप बेस्ट हैं’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *