अब बिजली बचाने वाले iPhones पर काम कर रहा है एपल


Apple News: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टेक दिग्गज एपल, आने वाले iPhones में बैटरी की पावर बचाने के नए तरीकों को खोज रहा है. एपल ने अभी से इस बात पर रिसर्च शुरू कर दी है कि आने वाले समय में आईफोन की बैटरी को कैसे लंबे समय तक चलाया जाए या उसे बिना चार्ज किए कैसे लंबे समय तक इस्तेमाल किया जाएं. आईफोन में एपल का पूरा ध्यान एनर्जी एफिशिएंट iPhones बनाने पर है.

बैटरी की लाइफ बढ़ाने पर काम कर रहा है एपल

AppleInsider की रिपोर्ट के अनुसार, एपल का पूरा ध्यान इस बात पर है कि आने वाले समय में बनने वाले आईफोन के प्लेबैक को ऑटोमैटिक रूप से रोककर उसकी बैटरी कैसे बचाई जा सकती है. रिपोर्ट के अनुसार, एपल के हर डिवाइस बार, एपल पेंसिल म्यूजिक या किसी प्रकार का ऑडियो चला सकती है और उनमें से अधिकांश में माइक्रोफोन होते हैं. अब एपल के तकनीकी विशेषज्ञ उन माइक्रोफोन और बहुत से दूसरे सेंसरों का इस्तेमाल करना चाहते हैं.

पिछले दिनों ‘ऑडियो और बॉडी मूवमेंट बेस्ड प्रोएक्टिव एक्शन’ पेटेंट एप्लिकेशन सामने आया है. माना जा रहा है कि एपल अपने आगामी आईफोन में इसका इस्तेमाल कर सकता है. इसकी मदद से बैकग्राउंड में चलने वाली ऑडियो को रोक कर बैटरी बचाई जा सकती है. एपल ने यहां तक कहा है कि म्यूजिक या दूसरे ऑडियो चलाने के लिए इसको  शुरू किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-

बच्चों पर निगरानी के लिए Instagram ने पेश किए ये शानदार फीचर्स 

Snapchat iOS 16 Lock Screen: स्नैपचैट ने पेश किया iOS 16 लॉक स्क्रीन विजेट और चैट शॉर्टकट, देखें फुल फीचर्स

GoPro Hero 11 Black: शानदार फीचर्स से लैस है गोप्रो हीरो 11 ब्लैक,  देखें फुल फीचर्स 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.