अफगानिस्तान के विकेटकीपर का खराब खेल: मोहम्मद शहजाद पहले बल्ले से फ्लॉप हुए फिर न्यूजीलैंड का खिलाड़ी आउट हुआ तो अपील नहीं की


एक घंटा पहले

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। पहले तो उनके बल्ले से रन नहीं निकले उसके बाद उन्होंने विकेटकीपींग भी बहुत खराब की। मैच में कॉनवे और केन विलियम्सन ने तीसरे विकेट के लिए 56 गेंदों पर 68 रन जोड़े और टीम को जीत दिलाकर मैदान से बाहर लौटे।

आसानी से जीते

विलियम्सन ने 42 गेंदों पर नाबाद 40 और कॉनवे ने 32 गेंदों पर नाबाद 36 रनों की पारी खेली। लेकिन आप जानकर हैरान होंगे कि 11वें ओवर में अफगानिस्तान टीम ने डेवॉन कॉनवे के विकेट का एक बड़ा मौका गंवाया।

दरअसल, हामिद हसन के ओवर में कॉनवे शॉट लगाने के प्रयास में विकेट के पीछे मोहम्मद शहजाद द्वारा लपके गए, लेकिन न तो विकेटकीपर शहजाद ने कोई अपील की और न ही टीम का कोई खिलाड़ी अपील के लिए आगे आया।

अगले ओवर में देखा गया कि गेंद डेवॉन कॉनवे के बल्ले का किनारा लेते हुए शहजाद के दस्तानों में गई थी। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि स्टेडियम में ज्यादा दर्शक भी नहीं थे और कोई ज्यादा शोर-शराबा भी नहीं हो रहा था।

मैच में क्या हुआ?
न्यूजीलैंड ने सुपर-12 के 40वें मुकाबले में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही भारतीय टीम के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें भी समाप्त हो गई है। अगर इस मैच में कीवी टीम हारती तो ही भारत टॉप-4 में आगे बढ़ सकता था, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। NZ ने ना सिर्फ मैच जीता बल्कि सेमीफाइनल का टिकट भी कटा लिया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *