अपने मोबाइल से भी कर सकेंगे इस स्मार्ट डोर लॉक को ऑपरेट, अनजान की खींच लेता है फोटो


Smart Door Lock: स्मार्टफोन सेगमेंट में लोगों को कम दाम में लगातार लेटेस्ट फीचर्स देने वाली चीनी कंपनी Xiaomi अब मोबाइल गैजेट और अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स में भी कमाल कर रही है. कंपनी का ऐसा ही एक धांसू प्रोडक्ट है स्मार्ट डोर लॉन्च सिस्टम. Xiaomi Smart Door Lock X नाम का यह स्मार्ट डोर लॉन्च सिस्टम 3D फेस लॉक के साथ आता है. यानी यह सेटिंग में फीडेड लोगों के चेहरे को देखकर ही खुलता है. इस स्मार्ट लॉक में और क्या है खास आइए करते हैं बात.

क्या है खास टेक्निक

इस स्मार्ट लॉक में कंपनी ने 3D facial recognition scanning सिस्टम का इस्तेमाल किया है. इसमें डॉट प्रोजेक्टर, इंफ्रारेड लाइट, RGB कैमरे के साथ लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और इंफ्रारेड कैमरा दिया गया है. फेस अनलॉक के अलावा यह स्मार्ट लॉक फिंगरप्रिंट, पासवर्ड और NFC जैसे तरीकों से भी खुल सकता है. कंपनी का दावा है कि यह सिस्टम काफी सिक्योर है और इसमें सेंध लगा पाना नामुमकिन है.

दरवाजे के सामने अनजान के आने पर भेजता है मैसेज

इस स्मार्ट लॉक की एक और खास बात ये है कि अगर कोई भी अनजान शख्स इसके सामने आएगा तो यह एक नोटिफिकेशन मालिक के पास भेजेगा. इस डोर लॉक में 6250mAh की बड़ी बैटरी है, जो रिचार्जेबल है.

ऐप से कर सकते हैं कनेक्ट

इस स्मार्ट लॉक को आप Xiaomi और Mijia के ऐप के साथ पेयर कर सकते हैं. इसके बाद इसके फीचर्स को दूर से भी कंट्रोल किया जा सकता है. यह लॉक Apple Homekit को भी सपोर्ट करता है. यही नहीं आप ऐप से ये भी देख सकते हैं कि कौन से शख्स को आपने कब एक्सेस दिया था. यह डोर लॉक सामने आने वाले व्यक्ति की फोटो भी खींच लेता है. हालांकि इसकी कीमत को लेकर अभी कंपनी ने खुलासा नहीं किया है.

ये भी पढ़ें

Best 5G SmartPhone : Vivo बना भारत का नंबर-1 5G स्मार्टफोन ब्रैंड, Samsung और Realme को छोड़ा पीछे

India Number-1 App : इस भारतीय ऐप ने फेसबुक को दी पटखनी, अक्टूबर में 25 मिलियन बार हुआ डाउनलोड



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *