अपना 31वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है यूक्रेन, राजधानी कीव में जेलेस्की संग वॉक करते नजर आए जॉनसन, कहा- रूस के खिलाफ जीत का जताया भरोसा


Johnson

ANI

बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से कहा है कि वह रूस के खिलाफ युद्ध जीतेंगे। कार्यवाहक प्रधान मंत्री ने मानव रहित निगरानी और मिसाइल प्रणालियों सहित रूसी बलों को रोकने में मदद करने के लिए यूक्रेन के लिए यूके के समर्थन के नए 54 मिलियन पाउंड के पैकेज की घोषणा की।

निवर्तमान ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को कीव में यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात की। यूक्रेन अपना 31वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। वहीं रूस यूक्रेन युद्ध के 6 महीने भी पूरे हो गए हैं। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन आज राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ मध्य कीव में टहलते नजर आए। इस दौरान बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से कहा है कि वह रूस के खिलाफ युद्ध जीतेंगे। कार्यवाहक प्रधान मंत्री ने मानव रहित निगरानी और मिसाइल प्रणालियों सहित रूसी बलों को रोकने में मदद करने के लिए यूक्रेन के लिए यूके के समर्थन के नए 54 मिलियन पाउंड के पैकेज की घोषणा की।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन के प्रति दिखाई एकजुटता, सूरजमुखी के फूलों से सजाया कार्यालय

जॉनसन यूक्रेन के सबसे मुखर समर्थकों में से एक रहे हैं। फरवरी के अंत में युद्ध शुरू होने के बाद से बुधवार की यात्रा यूक्रेनी राजधानी की उनकी तीसरी यात्रा रही। वह अप्रैल के अंत में यूक्रेनी राजधानी की अनिश्चित यात्रा करने वाले पहले विदेशी नेताओं में से एक बने। फिर जून में जॉनसन ने कीव की एक और आश्चर्यजनक यात्रा की। जॉनसन ने ज़ेलेंस्की के साथ घनिष्ठ संबंध बना। कंजरवेटिव पार्टी की तरफ से जॉनसन के  ब्रिटिश प्रधान मंत्री को पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किए जाने के बाद जेलेंस्की ने दुख भी जताया था।

इसे भी पढ़ें: रूस के आक्रमण के बाद से करीब नौ हजार यूक्रेनी सैनिकों की मौत

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने स्कॉट्स गार्ड्स बैंड का एक वीडियो ट्वीट किया, जो आमतौर पर बकिंघम पैलेस में गार्ड की अदला-बदली के लिए संगीतमय प्रस्तुति देता है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय के प्रवेश द्वार को सूरजमुखी फूलों से सजाया गया। सूरजमुखी यूक्रेन का राष्ट्रीय फूल है।

अन्य न्यूज़





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.