अनिल कपूर और सुनीता कपूर की रिश्ते की खास बातें, जिनसे आप भी ले सकते हैं सीख


Relationship Tips: बॉलीवुड के मिस्टर फिट एंड फाइन ‘झक्कास’ एक्टर अनिल कपूर और सुनीता कपूर की शादी को 36 साल पूरे हो चुके हैं. पहली नज़र का प्यार… फिर इकरार और उसके बाद शादी, ऐसा शायद आपने सिर्फ फिल्मों में ही सुना होगा. लेकिन असल जिंदगी में भी ऐसा होता है. इस बात को अनिल कपूर ने बखूबी साबित किया है. जब अनिल ने पहली बार सुनीता कपूर को देखा था तभी उन्हें अपना दिल दे बैठे थे. शादी तो छोड़िए यह स्टार कपल इस बात का उदाहरण है कि कैसे बस थोड़ी सी कोशिश से हमेशा के लिए हैपी मैरिड लाइफ जी जा सकती है.
 
अनिल कपूर और सुनीता कपूर 36 साल से खुशहाल शादीशुदा जीवन जी रहे हैं, लेकिन दोनों के बीच का प्यार अब भी कम नहीं हुआ है. इसकी झलक फैंस को हमेशा देखने को मिलती है. आज के समय की अगर बात करू तो जहां कपल्स के अलग होने का प्रतिशत बढ़ता जा रहा है, तो दूसरी ओर अनिल-सुनिता बस एक बात को फॉलो करते हुए पिछले तीन दशक से हैपी मैरिड लाइफ जी रहे हैं. यह बात क्या है, इस बारे में खुद अनिल कपूर ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में खुलासा किया है. हमें लगता है कि उनकी बताई गई बात को सभी कपल्स को जरूर अपने रिलेशनशिप में फॉलो करना चाहिए.

प्यार को दरकिनार कर करियर नहीं बनाया जा सकता 

इस बात में कोई दो राय नहीं कि आजकल महिलाएं और पुरुष कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं. ऐसे में रिश्तों के पैमाने भी काफी बदल चुके हैं. हर नौकरीपेशा व्यक्ति का अपना एक ऐम्बिशन है, जिसे पूरा करने के लिए वह पूरी जान लगा देता है. हालांकि, अगर वह अपने रिलेशनशिप से ऊपर अपने करियर को रखने लगे, तो रिश्ते में परेशानी आना शुरू हो जाती है.

इसी बात को अनिल कपूर और उनकी पत्नी ने एक सिंपल से रूल से संभाला. उन्होंने ‘प्यार या करियर’ नहीं बल्कि ‘प्यार के साथ करियर’ के ऑप्शन को चुना. दोनों ने ही अपने जीवन के दो अहम पहलुओं को आपस में टकराने नहीं दिया और उन्हें साथ में लेकर चले, जिसने उनके रिश्ते की नींव को मजबूत बनाए रखा. 

एक दूसरे की  खुशी का ख्याल रखना

अनिल कपूर ने अपने पोस्ट में यह भी बताया था कि शादी से पहले वह यह सुनिश्चित कर लेना चाहते थे कि वह इस काबिल बन जाएं कि सुनीता के लिए कंफर्टेबल लाइफ जीने से जुड़ा हर इंतजाम कर सकें.  वह आज भी अपनी पत्नी का बहुत ख्याल रखते हैं, जो उनके प्यार को दिखाता है.।

एक दूसरे के प्रति इमोशन्स को एक्सप्रेस करना 
अनिल कपूर खुलकर अपनी पत्नी के लिए प्यार को जाहिर करते हैं. शादी का सालगिरह पर उन्होंने बिना झिझक के अपने फैन्स को बताया था कि वेडिंग डे पर सुनीता को दुल्हन के लिबास में देख वह इमोशनल हो गए थे और उन्हें रोना आ गया था. अनिल हमेशा खुलकर अपने इमोशन्स जाहिर करते हैं, जिससे वह बेहतर तरीके से पत्नी से कनेक्ट हो पाते हैं.

ये भी पढ़ें

Health Care Tips: वेट कम करने के लिए खाएं उबला हुआ सलाद, जानें इसे बनाने का तरीका

Health Care Tips: Liver को हेल्दी रखने के लिए रोज खाएं आंवला, जानें इसे खाने के



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *