अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्करों के गिरोह का भंडाफोड़, 4 करोड़ कीमत का 190 किलो गांजा बरामद


NCB Seized Drugs In Mumbai: एनसीबी (NCB) के जोनल डायरेक्टर रहे समीर वानखेड़े के ट्रांसफर के बाद एक बार फिर मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्युरो सुर्खियों में है. मुंबई (Mumbai) एनसीबी ने भिवंडी (Bhiwandi) इलाके से 190 किलो गांजा के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस कार्रवाई में ड्रग तस्करों (Drug Smugglers) की 2 कारें भी जब्त की गई हैं. 190 किलो का यह ड्रग्स मुंबई और आसपास के पब, डिस्को थैक्स और ड्रग अड्डों पर सप्लाई की जा रही थी .

एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी मुंबई के रहने वाले हैं. यह आरोपी मुंबई के पूर्वी उपनगर के इलाके जैसे मुलुंड और भांडुप में पिछले 5 वर्षों से गांजा और अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी के गोरखधंधे से जुड़े थे. इस गिरोह ने कुछ दिन पहले ओडिशा से भारी मात्रा में गांजा मुंबई मंगवाया था. एनसीबी को अपने सूत्रों के जरिये इसकी जानकारी मिली. इसी के तहत एनसीबी के अधिकारी संदिग्ध आरोपियों की गतिविधियों पर पिछले कुछ महीनों से नजर रखे हुए थे.

गुप्त सूचना के आधार पर की गिरफ्तारी
एनसीबी अधिकारियों के मुताबिक, ड्रग तस्करी की पक्की सूचना मिलने के बाद  एनसीबी ने अलग-अलग टीम बनाकर जाल बिछाया. एनसीबी को यह पता चलने के बाद कि यह गिरोह नशीली दवाओं का स्टॉक ले जा रहा है, एनसीबी ने जाल बिछाकर भिवंडी टोल नाके से ड्रग को जब्त कर लिया.

पिछले पांच सालों से तस्करी के धंधे में थे शामिल
जब आरोपी से पूछताछ की गई तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा था. इस दौरान उनके वाहनों की सघन तलाशी ली गई. कार में 190 किलो गांजा मिला. यह गांजा कार में एक खास जगह कैविटी बनाकर छिपाकर रखा गया था. इस बीच, जब एनसीबी अधिकारियों ने इन आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने पहले नशीली दवाओं की तस्करी में लिप्त होना स्वीकार किया . जांच में पता चला कि ये आरोपी शातिर तस्कर है और बताया जाता है कि वह पिछले 5 साल से अवैध ड्रग तस्करी के धंधे में था.

कहां से मंगाए जा रहे थे ड्रग्स?
एनसीबी (NCB) की जांच में ये भी पता चला कि ये ड्रग इस गिरोह ने खास तौर पर आंध्र प्रदेश (Andhrapradesh) और उड़ीसा (Odisha) जैसे राज्यों से मंगाया था. यह गिरोह मुंबई (Mumbai) और उसके आसपास के कई स्थानीय पेडलरों को डिलीवरी के लिए ड्रग सप्लाई किया करता था. इस मामले में एनसीबी (NCB) आगे की जांच कर रही है. जांच में पता किया जा रहा है कि मुंबई और आस पास के इलाके के कौन कौन से ड्रग पेडलर्स इनके संपर्क में थे और ये कहां-कहां ड्रग सप्लाई कर रहे थे.

Bank Fraud Case: सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में CBI की छापेमारी, करोड़ों की डायमंड ज्वेलरी, घड़ियां और पेंटिंग बरामद

Breaking News Live: पीएम मोदी ने चेस ओलंपियाड का किया उद्घाटन, 160 से ज्यादा देश ले रहे हैं हिस्सा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.